जेएनयू छात्रों के साथ महिला कांग्रेस: सुष्मिता देव

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 772
Women's Congress with JNU students: Sushmita Dev
ads
JNU में फीस वृद्धि को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने सही माना है। उन्होंने कहा कि जेएनयू छात्रों का फीस बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन सही है। सुष्मिता देव ने कहा कि जेएनयू के छात्र अपनी जिन मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं वो जायज़ है और हम उनके साथ हैं।

बता दें कि पिछले 15 दिनों से जेएनयू के छात्र हॉस्टल फीस और ड्रेस कोड लागू करने का विरोध कर रहे हैं। इस बीच छात्र दिल्ली की सड़कों पर उतरे और UGC मुख्यालय का घेराव भी किया। जिसको देखते हुए फीस में थोड़ी कटौती की गई थी। जिसके बाद छात्रों ने संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद संसद मार्च भी निकाला लेकिन प्रदर्शनकारी छात्रों को रास्ते में ही रोक दिया गया।

Also Read: ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भारत खेलेगा अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट (प्रीव्यू)

जेएनयू छात्रों का कहना है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 40 फीसदी छात्र-छात्रा पिछड़े तबके से आते हैं और फीस में बढ़ोतरी किये जाने के बाद वे अपनी शिक्षा से हाथ धो बैठेंगे। कई छात्रों का ये भी कहना है कि सरकार जेएनयू के फीस में बढ़ोतरी करके पूरे देश में ग़रीबों को शिक्षा से वंचित करने का काम कर रही है। लिहाज़ा छात्रों का विरोध-प्रदर्शन जारी है।

वीडियो देखिये