मुंबई से गोरखपुर के लिए निकली ट्रेन पहुंची ओडिशा के राउरकेला

by GoNews Desk 1 week ago Views 4338
Worker's special train route diverted, passenger u

पूरे देशभर में फैली महामारी से लाखों लोगों के काम छिन गए हैं। ज़ाहिर है गरीब तबके के लोगों के लिए काम ना होने से खाने का इंतज़ाम भी मुश्किल हो गया हैं। ऐसे में बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूर सरकार से कोई मदद ना मिलने पर अपने अपने घरों की ओर पैदल निकल पड़े हैं।

इनकी मदद के लिए देशभर में श्रमिक स्पेशल ट्रेन को चलाया गया है। इस ट्रेन का उद्देश्य है देश के अलग अलग हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके घर तक पहुँचाना। लेकिन भारतीय रेल की श्रमिक स्पेशल ट्रेन का रूट ही अनरूट होता दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र से 1,658 किलोमीटर दूर गोरखपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1,584 किलोमीटर की दूरी तय करके ओडिशा के राउरकेला स्टेशन पहुंची लेकिन मंज़िल अभी भी 738 किलोमीटर दूर।

इतने बड़े रूट परिवर्तन से अनजान यात्री परेशान और रेलवे से हताश दिखे। किसी को नहीं पता की 21 तारीख को मुंबई से निकल कर दो दिन बाद ओडिशा पहुंचने वाली ये ट्रेन गोरखपुर कब पहुंचेगी। परेशान यात्रियों ने कहा की शायद ड्राइवर रास्ता भूल गया है।

वहीं रेलवे ने ट्विटर के ज़रिये ये बताया की "वसई रोड, महाराष्ट्र से गोरखपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल, जो 21 मई, 2020 को रवाना हुई थी, कल्याण भुसावल-इटारसी-जबलपुर - मानिकपुर रूट पर चलनी थी, लेकिन यह ट्रेन भारी यातायात की भीड़ के कारण बिलासपुर, झारसुगुड़ा, राउरकेला, आसनसोल होते हुए गोरखपुर जाएगी।

वीडियो देखिये

Latest Videos

Facebook Feed