दिल्ली गेट से हिरासत में लिये गए योगेन्द्र यादव

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 971
Yogendra Yadav taken into custody in Delhi
ads
देशभर में नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी है। गुरूवार को दिल्ली गेट पर भारी संख्या में लोग एकत्रित होकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। 30 जनवरी यानि महात्मा गांधी के पुन्य तिथि के अवसर पर एकता का संदेश देने के लिए मानव श्रृंखला बनाने की अपील की गई थी। लेकिन विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मानव श्रृंखला में शामिल होने आए स्वराज इंडिया प्रमुख योगेन्द्र यादव और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण भी हिरासत में लिये गए हैं। विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने आए लोगों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन को अपना संवैघानिक अधिकार बताया। वहीं हिरासत में लिये गए लोगों ने “गांधी हम शर्मिंदा हैं, तेरे क़ातिल ज़िंदा हैं” के नारे भी लगाए

Also Read: मंदसौर कांड के आंदोलनकारी किसानों पर दर्ज मुक़दमे वापस होंगे

प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को जामिया में हुए गोली कांड का विरोध किया। साथ ही उन्होंने कहा, ‘जामिया में बंदूक के साथ घुसे शख़्स को पुलिस नहीं पकड़ती है लेकिन यहां पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को पुलिस बसों में भर रही है।’ प्रदर्शनकारियों का कहना है, “हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन ये देश अब शांतिपूर्ण प्रदर्शन का भी नहीं है”