संसद के दोनों सदनों में बजट सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ.

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2380

संसद के दोनों सदनों में बजट सत्र के दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों ने नागरिकता क़ानून और एनपीआर पर सरकार को घेरने की कोशिश की तो हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के साथ छात्रों के साथ हुई मारपीट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जामिया में बेटियों को मारा गया लेकिन सरकार को शर्म नहीं आई। सरकार छात्रों पर अत्याचार कर रही है. इसके अलावा भड़काऊ भाषण देने वाले बीजेपी नेताओं को भी विपक्ष का तीखा विरोध झेलना पड़ा. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी नेताओं के भड़काऊ भाषणों की गूंज संसद के दोनों में देखने को मिली. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग़ इलाक़े में हुई फायरिंग के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की और कहा कि गोली मारना बंद करो, देश तोड़ना बंद करो. जब लोकसभा में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपना भाषण शुरू किया तो कांग्रेस, तृणमूल, माकपा और राजद समेत कई दलों के सांसदों ने उनका विरोध किया. और गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो के नारे लगना शुरू हो गए. 


अनुराग ठाकुर ने पिछले हफ्ते ही दिल्ली की एक रैली में गोली मारो जैसे भड़काऊ नारे लगाए थे. इसके बाद चुनाव आयोग ने उनपर कार्रवाई की और अब लोकसभा में उनका विरोध हुआ. हालांकि इसके बावजूद उनकी भाषा में सुधार होता नहीं दिख रहा है. संसद से बाहर आने के बाद उन्होंने फिर आपत्तिजनक बयान दिए.

वीडियो देखिये

 

अनुराग ठाकुर की तरह ही बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को भी संसद में विपक्ष का हमला झेलना पड़ा. जब उन्होंने भाषण शुरू किया तो विपक्ष ने विरोध जताते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया. 

बीजेपी नेताओं के भड़काऊ भाषणों पर पलटवार के अलावा विपक्ष ने सरकार को नागरिकता संशोधन क़ानून और एनपीआर के मुद्दे पर भी घेरा. संसद में सीएए-एनआरसी-एनपीआर नहीं चलेगा, लोकतंत्र बचाओ और संविधान बचाओ के नारे लगे. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed