ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 2343
Cricket Australia
ads
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान में आस्ट्रेलियाई टीम के सामने अपने इस फैसले का ऐलान किया।ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम के मुताबिक, उन्होंने अपने जीवन के इस कठिन फैसले का डिसीजन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के शुरू होने से पहले किया। 

सिडल बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में शामिल थे लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके। सिडल ने आस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेले और 221 विकेट और 20 वनडे में 17 विकेट हासिल किए। उनका अंतिम टेस्ट मैच इस साल के एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच था।

Also Read: सेंचुरियन टेस्ट- साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 107 रन से हराया

सिडल ने कहा है कि वह विक्टोरिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। सिडल ने कहा, "मैं विक्टोरिया के लिए खेलना जारी रखूंगा। साथ ही मैं एसेक्स के लिए काउंटी भी खेलना जारी रखूंग। मुझे क्रिकेट से प्यार है।"

रिकी पोंटिंग ने उनकी तारीफ की और कहा कि पीटर उनके द्वारा टीम में चुने जाने में पहले नंबर पर हैं। वे हमेशा टीम के दिल में रहेंगे। सिडल ने कहा, ''आस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वा जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है।