ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बना ऑस्ट्रेलिया

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 6709
ICC Rankings
आईसीसी ने शुक्रवार को वार्षिक रैंकिंग जारी की जिसमें ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान मिला हैं जबकि इंग्लैंड की टीम एकदिवसीय में शीर्ष पर बनी हुई है। आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, रैंकिंग में मई 2019 तक खेले गए मैचों को 100 फीसदी जगह मिली है जबकि इससे पहले के दो साल में खेले गए मैचों को 50 फीसदी जगह मिली है।

पुरुषों की टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के अब 116 अंक हो गए हैं। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है जिसके 115 अंक हैं। 114 अंकों के साथ भारत तीसरे स्थान पर है।

Also Read: इस बार रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन के हिसाब से मिली रियायतें, देखें पूरी लिस्ट

भारत ने 2016 के बाद से पहली बार यह स्थान गंवाया है। भारत ने 2016-17 सीजन में 12 टेस्ट मैच जीते थे और सिर्फ एक टेस्ट गंवाया था लेकिन मौजूदा रैंकिंग में इस सीजन का शामिल नहीं किया गया है, इसलिए भारत को नुकसान उठाना पड़ा है। आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में हालांकि भारत अभी अंकतालिका में सबसे ऊपर है।

आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में मौजूदा विश्व विजेता इंग्लैंड 127 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। इंग्लैंड ने भारत के ऊपर बढ़त को छह अंकों से आठ अंकों तक पहुंचा दिया है। न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है और वह भारत से तीन अंक पीछे है।

टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 2011 में टी-20 रैंकिंग के शुरू होने के बाद से पहली बार शीर्ष स्थान पर पहुंचन में सफल रहा है। इंग्लैंड की टीम दूसरे जबकि भारत एक स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान अब चौथे नंबर पर आ गया है।

Latest Videos

Facebook Feed