कोविड-19 महामारी के खिलाफ बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने दान की अपनी आधी सैलरी

by GoNews Desk 1 week ago Views 2097
COVID19
बांग्लादेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे के बीच देश के क्रिकेटरों ने सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करने का फैसला किया है। 

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक कुल 27 बांग्लादेश क्रिकेटरों (जिसमें 17 क्रिकेटरों का कॉन्ट्रैक्ट बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ है) ने यह डोनेशन करने का फैसला लिया है। बाकी 10 क्रिकेटर भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम की ओर से खेल चुके हैं।

खिलाड़ियों की एक संयुक्त बयान में कहा गया है, " पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहा है। बांग्लादेश में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे है। हम क्रिकेटर हैं और हम इस बीमारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से आवश्यक कदम उठाने को कह रहे हैं। हमारा मानना है कि लोगों को जागरूक करने के अलावा हमारे पास और भी करने के लिए बहुत कुछ है। कोरोना से लड़ने के लिए देश के कुल 27 क्रिकेटर अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं। टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी।"

बयान में आगे कहा गया, " हो सकता है यह फंड काफी ना हो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने हिसाब से दान करेंगे, तो यह कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अहम साबित हो सकता है।"

बांग्लादेश में कोरोनावायरस के अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

TAGS