इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 269 रनों से हराया, स्टुअर्ट ब्रॉड मैन ऑफ द मैच

by GoNews Desk 1 week ago Views 2715
England beat West Indies by 269 runs, Stuart Broad
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ को 2-1 से हराकर सीरीज पर अपना क़ब्ज़ा जमा लिया है। मैनचेस्टर के मैदान में खेले गए आख़िरी खेल में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ को 269 रनों से हराकर ये शानदार जीत दर्ज की है। इंग्लैंड के अलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड मैन ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने पूरे मैच में दस विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम 197 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 226-2 के स्कोर पर घोषित कर दिया और वेस्टइंडीज को 399 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि वेस्टइंडीज़ की टीम दूसरी पारी में 129 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और वो मैच हार गए।

Also Read: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया, बकरीद पर पाबंदी नहीं

वेस्टइंडीज़ की टीम 79 के स्कोर तक आधी टीम आउट हो गई थी। रोस्टन चेस भी 7 रन बनाकर रनआउट हो गए, तो कप्तान जेसन होल्डर भी सिर्फ 12 रन ही बना पाए। इस बीच कई बार बारिश का खलल भी देखने को मिला लेकिन वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज भी इंग्लैंड के खिलाफ नहीं टिक पाए। 

वेस्टइंडीज ने अपना आखिरी विकेट 129 के स्कोर पर ब्लैकवुड (23) के रूप में गंवाया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए, तो स्टुअर्ट ब्रॉड को 4 विकेट मिले। इससे पहले वेस्टइंडीज ने साउथैम्पटन हुए खेल में जीत दर्ज की थी और इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में हुए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करते हुए जबरदस्त वापसी की थी।

Latest Videos

Facebook Feed