हॉकी: भारत ने स्पेन को 5-1 से करारी शिकस्त दी

by GoNews Desk 4 years ago Views 1971

Hockey: India beat Spain 5-1
 भारत की पुरुष हॉकी टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए स्पेन को 5-1 से करारी शिकस्त दी। पहले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने तीसरे मुकाबले में भी अपने जीत के सफर को जारी रखा। पहले मैच में भारत ने मेजबान बेल्जियम को 2-0 और दूसरे मैच में स्पेन को 6-1 के विशाल अंतर से पराजित किया था।

मैच की शुरुआत हालांकि, भारत के लिए अच्छी नहीं रही। तीसरे मिनट में इग्लेसियास अल्वारो ने गोल करके स्पेन को बढ़त दिला दी। भारतीय टीम ने दो मिनट बाद ही वापसी की और आकाशदीप ने बेहतरीन गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिला दी।


दूसरे क्वार्टर में भारत का दबदबा देखने को मिला। 20वें मिनट में भारत ने शानदार मूव बनाया और सुनील ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की। भारत ने तीसरे क्वार्टर में दो गोल किए। 35वें मिनट में रमनदीप और 41वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल दागा। हरमनप्रीत ने भारत का चौथा गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।

भारतीय टीम यूरोपियन दौरे के तहत बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ मैच खेल रही है। भारत को अभी मेजबान टीम के खिलाफ दो मैच और खेलने हैं। स्पेन के खिलाफ भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए। आकाशदीप सिंह, एस.वी सुनील और रमनदीप सिंह ने एक-एक गोल किया।

स्पेन को भारत ने अंतिम क्वार्टर में भी वापसी का मौका नहीं दिया। 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने मुकाबले का अपना दूसरा गोल करके भारत की जीत पक्की कर दी। भारतीय टीम अगला मैच एक अक्टूबर को बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed