आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

by GoNews Desk 1 month ago Views 7295
ICC Chairman Shashank Manohar resigns from his pos
दो बार से कार्यभार संभाल आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मनोहर दो बार से दो-दो साल तक इस पद पर रहे थे। आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। आईसीसी ने कहा कि आईसीसी बोर्ड ने बुधवार को बैठक की और इस बात पर सहमति जताई कि शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका उत्तराधिकारी चुने जाने तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा सारी जिम्मेदारी संभालेंगे।

वहीं अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु स्वाहने ने बताया कि, आईसीसी बोर्ड, स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से मैं शशांक का उनके नेतृत्व के लिए और आईसीसी चेयरमैन रहते हुए उन्होंने जो किया उसके लिए उनका शुक्रिया करना चाहता हूं। हम उनको और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

Also Read: महाराष्ट्र की जेलों में फैला कोरोना, 363 क़ैदी और 100 से ज्यादा जेल कर्मी संक्रमित

इसके साथ उन्होंने कहा, "आईसीसी बोर्ड में हर कोई शशांक का उनके समपर्ण के लिए उनका धन्यवाद देता है। वह क्रिकेट और आईसीसी को एक बेहतर स्थिति में छोड़कर जा रहे हैं।"

वहीं आईसीसी के पूर्व एन श्रीनिवासन ने इसपर कहा की "मेरा निजी विचार है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को इतना नुकसान पहुंचाया है कि भारतीय क्रिकेट में शामिल हर व्यक्ति इस फैसले के बाद खुश हो जाएगा।"

"उन्होंने खेल में भारत के वित्त को काफी चोट पहुंचाई है, आईसीसी में भारत की संभावनाओं को चोट पहुंचाई है, वो भारतीय विरोधी रहे हैं और विश्व क्रिकेट में भारत के महत्व को कम किया है। वो अभी भाग रहे है क्योंकि वो जानते है कि उन्हें अब भारतीय नेतृत्व से कोई फायदा नहीं मिलेगा। उन्होंने बहुत बड़ा नुकसान किया है."

Latest Videos

Facebook Feed