आईसीसी ने चुनी महिला टी-20 विश्व कप की टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट

by GoNews Desk 5 months ago Views 3275
ICC Women's World T20 2020
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महिला टी20 विश्व कप की टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की घोषणा कर दी हैं। चुनी गई महिला टी20 विश्व कप टीम में भारत की पूनम यादव को और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना है। अंतिम एकादश में सबसे अधिक पांच खिलाड़ी पांच बार के चैम्पियन आस्ट्रेलिया की हैं। 


पूनम ने टूर्नामेंट में 11.90 के औसत से कुल 10 विकेट लिए हैं जबकि शेफाली वर्मा ने 158.25के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाए हैं।

Also Read: यस बैंक और कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे की वजह से शेयर बाज़ार में भारी गिरावट

आस्ट्रेलिया की एलेसा हीली, बेर्थ मूनी, मेग लेनिंग, जेस जोनासेन और मेगान स्कुट को इस टीम में जगह मिली है। लेनिंग को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।इसके अलावा इंग्लैंड की चार खिलाड़ी - नैट स्कीवर, हीदर नाइट, सोफी एसलेस्टन, आन्या श्रुबसोल और दक्षिण अफ्रीकी की लाउरा वूल्वारड्ट एकमात्र को शामिल किया हैं।

इयान बिशप, अंजुम चोपड़ा और लिसा स्टालेकर, पत्रकार राफ निकोल्सन और आईसीसी प्रतिनिधि होली कोल्वीन की सैलेक्शन समिति ने इन खिलाड़ियों का चयन किया।

टीम : एलीसा हीली (विकेटकीपर), बेर्थ मूनी, नैट स्कीवर, हीदर नाइट, मेग लेनिंग, लाउरा वूल्वारड्ट, जेस जोनासेन, सोफी एसलेस्टन, आन्या श्रुबसोल, मेगन स्कुट, पूनम यादव और शेफाली वर्मा (12वीं खिलाड़ी)।

Latest Videos

Facebook Feed