पहले T-20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, कोहली मैन ऑफ द मैच

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2417

INDIA BEATS WINDIES BY SIX WICKETS
Hyderabad के Rajiv Gandhi International Stadium में शुक्रवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। मैच में टॉस भारत ने जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित बीस ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 208 रन का टॉरगेट दिया।

वेस्टइंडीज से मिले 208 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ही ओवर में रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने संभलकर खेला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।


वीडियो देखें:

बाद में भारत ने 18.4 ओवर्स में ही 4 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाकर मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने नाबाद 94 रन बनाए। कोहली के अलावा केएल राहुल ने 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ये लगातार सातवीं जीत है। टी 20 में भारत आखिरी बार वेस्टइंडीज से 2017 में हारा था। वहीं टी 20 में रन चेज करते हुए भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है। जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed