भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2925

India defeated Australia by 7 wickets
बेंगलुरु में रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली। मैच में शानदार 119 रन बनाने वाले रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच और पूरी सीरीज में 2 हाफ सेंचुरी लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

Bengaluru के M Chinnaswamy Stadium में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया। सीरीज में लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और इस बार पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


वीडियो देखिये

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 46 रन के स्कोर पर उसके दोनों ओपनर्स आउट हो गए। इसके बाद Steve Smith और Marnus Labuschagne ने टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे ले गए। बाद में ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 287 रन का टॉरगेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से Steve Smith  ने वनडे करियर का नवां शतक लगाते हुए सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत की तरफ से Mohammed Shami ने 4 और Ravindra Jadeja ने 2 विकेट लिए।

जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत ठीक रही। भारत का पहला विकेट 69 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। बाद में भारत ने 47.3 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 29वां शतक लगाते हुए सबसे ज्यादा 119 रन बनाए, वहीं कप्तान विराट कोहली ने 89 रन बनाए। मैच में शानदार 119 रन बनाने वाले रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच और पूरी सीरीज में 2 हाफ सेंचुरी लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed