भारत पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2858

India reached the final of Women's T20 World Cup f
ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के चलते रद्द होने के बाद भारतीय महिला टीम पहली बार फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय महिला टीम तीन बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन वो कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची थी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के चलते रद्द हो गया और भारतीय महिला टीम महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है।


आईसीसी के नियम के मुताबिक़ मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की टॉप टीमें सीधे फाइनल में पहुंचेंगी। ग्रुप ए में जहां भारत सभी चार मैच जीतकर टॉप पर रहा था, वहीं इंग्लैंड ग्रुप बी में चार मैचों में तीन मैच जीतकर दूसरे स्थान पर थी। 

भारतीय महिला टीम पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले भारतीय महिला टीम तीन बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन वो कभी भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। भारतीय महिला टीम इससे पहले साल 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी।

वीडियो देखिये

फाइनल में पहुंचने के बाद अब भारत का मुकाबला गुरुवार को ही सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। दूसरा सेमीफाइल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। वहीं अगर दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी बारिश के चलते रद्द हुआ तो दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचेगी, जहां वो रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत से भिड़ेगी। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed