भारत बनाम श्रीलंका 2020, एक नज़र रिकार्ड्स पर

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 2378
India tour of Sri Lanka 2020, at a glance records
ads
भारतीय टीम अगले साल जनवरी महीने में अपने ही घर में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेली जाएगी और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज को अपने घर में टी 20 और वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद अब भारतीय टीम अगले साल जनवरी महीने में अपने ही घर में  श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन- तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Also Read: लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की प्रेस कांफ्रेंस

अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो  श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 16 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 और श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं। बात अगर दोनों टीमों के बीच भारत में खेले गए मैचों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक भारत में कुल 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 6 और श्रीलंका ने दो मैच जीते हैं।

टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और श्रीलंका सातवें नंबर पर है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी और पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। टी 20 सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा और आखिरी टी 20 मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।