दूसरा वन-डे - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (प्रीव्यू)

by GoNews Desk 1 week ago Views 2085
India vs Australia, second one-day (preview)
ads
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार Rajkot के Saurashtra Cricket Association Stadium में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी पूरी कोशिश दूसरे मैच को भी जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम करने की होगी।

Rajkot के Saurashtra Cricket Association Stadium में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।  सीरीज का पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी पूरी कोशिश दूसरे मैच को भी जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम करने की होगी। वहीं भारत की पूरी कोशिश दूसरे मैच को जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर लाने की होगी।

Also Read: AAP ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा

मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत की करारी हार हुई थी और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया था। पहले मैच में जहां भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी खराब रही, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मोर्चों पर अच्छा खेल दिखाया। अगर Rajkot के Saurashtra Cricket Association Stadium की बात करें तो इस स्टेडियम में भारत ने सिर्फ दो ही मैच खेले हैं और दोनों ही मैच में उसे हार मिली है। हालांकि इस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पहली बार खेलने उतरेगी।

वीडियो देखिये

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है।  दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक कुल 138 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 50 और ऑस्ट्रेलिया ने 78 मैच जीते हैं। इसके अलावा 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं भारत में दोनों देश के बीच अब तक कुल 62 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 30 और भारत ने 27 मैच जीते हैं। इसके अलावा दोनों देश के बीच अब तक कुल 11 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने छह और भारत ने पांच सीरीज अपने नाम की है। वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।