भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला T20 (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3468

India vs New Zealand, 1st T20 (preview)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को न्यूजीलैंड के Auckland के Eden Park में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच Eden Park में अब तक सिर्फ एक ही टी 20 मैच खेला गया है और उसे भारत ने 7 विकेट से जीता है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है।

न्यूजीलैंड के Auckland के Eden Park में शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। पिछले महीने वेस्टइंडीज को टी 20 सीरीज में 2-1 और इसी महीने श्रीलंका को टी 20 सीरीज में 2-0 से हराने के बाद टीम इंडिया काफी अच्छी फॉर्म में है। Eden Park की बात करें तो यहां भारत का रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों टीमों के बीच Eden Park में अब तक सिर्फ एक ही टी 20 मैच खेला गया है और उसे भारत ने 7 विकेट से जीता है। टी 20 सीरीज के लिए भारत ने चोटिल शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है।


वीडियो देखिये

अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी ज्यादा अच्छा है। दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 8 और भारत ने 3 मैच जीते हैं। बात अगर न्यूजीलैंड में खेले गए टी 20 मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 5 टी 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 1 मैच जीता है।

बात टी 20 सीरीज करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 4 टी 20 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 3 और भारत ने सिर्फ 1 ही सीरीज जीती है। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड में खेली गई टी 20 सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 2 टी 20 सीरीज खेली गई है और दोनों ही सीरीज न्यूजीलैंड ने अपने नाम की है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed