क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले दिन भारत 242 पर सिमटी, न्यूजीलैंड - 63/0

by GoNews Desk 1 month ago Views 2727
India vs New Zealand: Second Test - India's first
क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले दिन का पूरा खेल न्यूजीलैंड का नाम रहा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए और पहली पारी में पूरी टीम 242 रन पर सिमट गई। पहली पारी में कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गवाएं 63 रन बना लिए हैं।


न्यूजीलैंड और भारत के बीच Christchurch (क्राइस्टचर्च) के Hagley Oval (हेग्ले ओवल) में शनिवार से खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच का पहला पूरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा। मैच में टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

Also Read: देशद्रोह का मुक़दमा चलाए जाने से ख़ुश हैं कन्हैया कुमार और उमर ख़ालिद

वीडियो देखिये

भारत की पहला विकेट 30 रन के स्कोर पर गिरा और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 80 रन के स्कोर पर पृथ्वी शॉ 54 रन बनाकर आउट हो गए। इसके थोड़ी ही देर बाद 85 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा और कप्तान विराट कोहली 3 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में अंजिक्य रहाणे 7, ऋषभ पंत 12 और  रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इस बीच चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने टीम को संभाले रखा और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। चेतेश्वर पुजारा ने 54 और हनुमा विहारी ने 55 रन बनाए। बाद में भारत की पहली पारी 242 रन पर सिमट गई।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमिसन Kyle Jamieson (काइल जैमीसन) ने 5 और  टिम साउदी Tim Southee (टिम साउदी) और ट्रेंट बोल्ट Trent Boult (ट्रेंट बोल्ट) ने 2-2 विकेट लिए। भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 242 रन के जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की पहली पारी की शुरुआत अच्छी रही। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गवाएं 63 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड अभी भारत से 179 रन पीछे हैं। सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम Tom Latham (टॉम लैथम) 27 और टॉम ब्लेंडल Tom Blundell (टॉम ब्लंडेल) 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।