पहला वनडे - भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (प्रीव्यू)

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 3726
India vs South Africa: First ODI (Preview)
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार इस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में अब तक कोई भी वनडे मैच नहीं खेला गया है और दोनों टीमें पहली बार इस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मैच में बारिश होने की संभावना है और मौसम विभाग ने भी गुरुवार को बारिश होने के संकते दिए हैं। 

Also Read: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित, ब्रिटैन में अब तक 6 मौतें

वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 84 मैच खेले गए हैं, जिसमें से दक्षिण अफ्रीका ने 46 और भारत ने 35 मैच जीते हैं। इसके अलावा तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। बात भारत में खेले गए वनडे मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 15 और दक्षिण अफ्रीका ने 13 मैच जीते हैं।

बात अगर वनडे सीरीज की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 6 और दक्षिण अफ्रीका ने 5 सीरीज जीती हैं। इसके अलावा एक सीरीज ड्रॉ रही हैं। बात भारत में खेली गई वनडे सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 7 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 5 और दक्षिण अफ्रीका ने 1 सीरीज जीती हैं। इसके अलावा एक सीरीज ड्रॉ रही है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर है। वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच बुधवार 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।