भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, दूसरा वनडे (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 4742

India vs South Africa, second ODI (preview)
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दोनों मैच खाली स्टेडियम में ही होंगे।


लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में अब तक कोई भी वनडे मैच नहीं खेला गया है और दोनों टीमें पहली बार इस स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।


इससे पहले गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। उधर भारत में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दोनों मैचों में स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे और मैच बिलकुल खाली स्टेडियम में होगा।

अगर आंकड़ों पर नज़र डालें तो वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 85 मैच खेले गए हैं, जिसमें से दक्षिण अफ्रीका ने 46 और भारत ने 35 मैच जीते हैं। इसके अलावा चार मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। बात भारत में खेले गए वनडे मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 15 और दक्षिण अफ्रीका ने 13 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

वीडियो देखिए

बात अगर वनडे सीरीज की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 6 और दक्षिण अफ्रीका ने 5 सीरीज जीती हैं। इसके अलावा एक सीरीज ड्रॉ रही हैं। बात भारत में खेली गई वनडे सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 7 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 5 और दक्षिण अफ्रीका ने 1 सीरीज जीती हैं। इसके अलावा एक सीरीज ड्रॉ रही है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर है। वनडे सीरीज तीसरा और आखिरी मैच बुधवार 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed