गुवाहाटी T20- भारत बनाम श्रीलंका (प्रीव्यू)

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 2177
India vs SriLanka, first T20I(preview)
ads
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच रविवार को Guwahati के Barsapara Cricket Stadium में खेला जाएगा। टी-20 के आंकड़ों में श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है।

Guwahati के Barsapara Cricket Stadium में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारत की कमान जहां विराट कोहली के कंधों पर होगी, वहीं श्रीलंका टीम की कमान लसिथ मलिंगा संभालेंगे। 

Also Read: केपटाउन टेस्ट, पहला दिन - साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड (रिपोर्ट)

टी-20 सीरीज में जहां रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, वहीं चोट से उबर चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर शिखर धवन की वापसी हुई है। उधर श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान Angelo Mathews एंजेलो मैथ्यूज की टी 20 टीम में वापसी हुई है। Angelo Mathews एंजेलो मैथ्यूज ने अपना आखिरी टी 20 मैच 2018 में खेला था।

अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो  श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 16 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 और श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं। बात अगर सिर्फ दोनों टीमों के बीच भारत में खेले गए मैचों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक भारत में कुल 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 6 और श्रीलंका ने दो मैच जीते हैं।

टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और श्रीलंका सातवें नंबर पर है। टी 20 सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा और आखिरी टी 20 मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने दिसंबर महीने में वेस्टइंडीज को अपने ही घर में टी 20 और वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।