तीसरा ODI: भारत बनाम वेस्टइंडीज (प्रीव्यू)

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1758
india-vs-west-indies-3rd-odi-match-preview
ads
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को Cuttack के Barabati Stadium में खेला जाएगा। जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

Cuttack के Barabati Stadium में रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। ये मैच एक से तरह से फाइनल होगा, क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। सीरीज का पहला मैच जहां वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था, वहीं दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रन से हराया था।

Also Read: झारखंड के एग्जिट पोल्स में JMM, कांग्रेस और RJD गठबंधन को सत्ता मिलने के आसार

दूसरे मैच में जहां दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने शानदार शतक लगाए, वहीं कुलदीप यादव ने दूसरी बार वनडे क्रिकेट में हैट्रिक ली। इस स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छी रहा है। दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में अब तक कुल तीन मैच खेले गए हैं और तीनों ही मैच भारत ने जीते हैं।

वीडियो देखिये

अगर दोनों टीमों के बीच वनडे के अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमें यहां बराबरी पर हैं। वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 132 मैच खेले गए हैं, जिनमें दोनों टीमों ने 63-63 मैच जीते हैं। इसके अलावा जहां 2 मैच टाई रहे हैं, वहीं 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और वेस्टइंडीज नवें नंबर पर है।