पहला वनडे - भारत बनाम वेस्ट इंडीज, (प्रीव्यू)

by GoNews Desk 4 years ago Views 820

India-West Indies
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज 3-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया की कोशिश पहले वनडे मैच को जीतने के साथ सीरीज को भी जीतने की होगी। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 127 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 60 और वेस्टइंडीज ने 62 मैच जीते हैं। इसके अलावा दो मैच टाई रहे हैं, जबकि तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। 


वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और वेस्टइंडीज नंबर 9 पर है। वेस्टइंडीज ने आखरी बार 2006 में भारत को वेस्टइंडीज में पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। इसके बाद भारत ने  2009, 2011 और 2017 में वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में ही हराया है। 

टीमें (संभावित): 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद समी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, नवदीप सैनी। 

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फाबियान ऐलेन, कार्लोस ब्रैथेवट, जॉन कैम्पवेल, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, शिमरन हेटमायेर, शाई होप, इविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, केमार रोच, ओशाने थॉमस। 

देखें भारत बनाम वेस्ट इंडीज मैच प्रीव्यू 


 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed