ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत 2020, एक नज़र रिकार्ड्स पर

by GoNews Desk 4 years ago Views 3323

Indian Tour of australia 2020, at a glane records
भारतीय टीम अगले साल जनवरी महीने में अपने ही घर में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेली जाएगी और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज को अपने घर में टी 20 और वनडे सीरीज में 2-1 से हराने के बाद अब भारतीय टीम अगले साल जनवरी महीने में अपने ही घर में  श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन- तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।


बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो यहां वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है। वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 137 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 50 और ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैच जीते हैं। इसके अलावा 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच  वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा और आखिरी वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed