वेलिंग्टन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, चौथे दिन न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से हराया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2209

India's embarrassing defeat in Wellington Test, Ne
न्यूजीलैंड ने भारत को वेलिंगटन टेस्ट में 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस पूरे टेस्ट मैच में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी खराब रही। टीम के कई बड़े बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।


भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने जीत लिया है। सोमवार को वेलिंगटन टेस्ट के चौथे दिन सुबह ही न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। चौथे दिन सुबह भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट हो गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए  9 रन का टॉरगेट दिया। न्यूजींलैंड ने महज 1 ओवर्स 4 बॉल में ही 10 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीत लिया।


वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 165 और दूसरी पारी में 191 रन बनाए थे। वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले टिम साउदी मैन ऑफ द मैच रहे।

वीडियो देखिये

इस पूरे टेस्ट मैच में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी खराब रही। टीम के कई बड़े बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। खुद कप्तान विराट कोहली भी दोनों पारियों में फेल रहे। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed