INDvAUS: पहले वन-डे मैच में ऋषभ पंत घायल

by GoNews Desk 2 months ago Views 2071
INDvAUS: Rishabh Pant injured in first one-day mat
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले वन-डे मैच में भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के विकेट कीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत सिर में चोट लगने से घायल हो गए हैं और वो फील्डिंग के लिये मैदान में नहीं आ पाए। ऋषभ की जगह के.एल. राहुल ने विकेटकीपिंग का मोर्चा संभाला जबकि फील्डिंग के लिये मनीष पांडेय मैदान में उतरे। 

बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की एक गेंद सीधे ऋषभ पंत के सर पर लगी और वे घायल हो गए। पंत ने इस मुकाबले में 33 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल है। ऋषभ पंत भारतीये टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 11 टेस्ट, 16 ओडीआई और 27 टी20 खेले हैं। धोनी के बाद उन्हें एक ज़बरदस्त विकेट कीपर बल्लेबाज़ के तौर पर देखा जा रहा है।

Also Read: CAA पर मलेशियाई पीएम फिर भड़के, कहा- सच बोलने के लिए क़ीमत चुकाने को तैयार

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। शुरूआत में भारतीय टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा। टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सके। भारत के लिए सबसे अधिक शिखर धवन ने 74 रन बनाए वहीं राहुल ने 47 रनों का योगदान दिया। उधर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। कोहली केवल 16 बना पाए। कुल मिलाकर 49.1 ओवर में भारतीय टीम ने 255 रन बनाया।