INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया

by GoNews Desk 1 week ago Views 1059
INDvsAUS: Australia beat India by 10 wickets in fi
ads
ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को तीन मैचों की वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।। मैच में नाबाद 128 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। मैच में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

Also Read: PMC बैंक के बाद अब एक और को-ऑपरेटिव बैंक से पैसे निकालने पर रोक 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 13 रन के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिर गिया और रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल ने टीम को संभाला और टीम के स्कोर को आगे ले गए। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा नहीं चला और 49.1 ओवर्स में पूरी टीम 255 रन पर आउट हो गई और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रन का टॉरगेट दिया।

भारत की तरफ से शिखर धवन से सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से Mitchell Starc ने 3 और Pat Cummins और Kane Richardson ने 2-2 विकेट लिए। भारत से मिले जीत के लिए 256 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। दोनों सलामी ओपनर्स कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने बढ़िया खेल दिखाया और दोनों ने शानदार शतक लगाए। बाद में ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर्स में बिना किसी नकुसान के 258 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से David Warner ने नाबाद 128 और कप्तान Aaron Finch ने नाबाद 110 रन बनाए। वॉर्नर का ये 18वां और फिंच का ये 16वां शतक है। साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने रन चेज करते हुए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। मैच में नाबाद 128 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को Rajkot के Saurashtra Cricket Association Stadium में खेला जाएगा।