ads

स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने छठी बार जीता बैलोन डि ओर अवॉर्ड

by GoNews Desk 10 months ago Views 1323
Ballon d'Or Prize
स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने छठी बार बैलोन डि ओर अवॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। मेसी ने इस अवॉर्ड को 2015 में जीतने के बाद छठीं बार अपने नाम किया है। लियोनल मेसी के साथ महिला कैटेगरी में मेगन रैपिनो ने यह पुरस्कार जीता है।

फुटबॉल जगत के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने अपने प्रतिद्वंदी क्रिश्चियानो रोनाल्डो को पछाड़ते हुए रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डि ओर अवॉर्ड अपने नाम किया है। अर्जेंटीना और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले मेसी ने इस रेस में पुर्तगाल के रोनाल्डो समेत नीदरलैंड के वर्जिल वान दिज्जक को भी पछाड़ा है।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

लियोनल मेसी ने ये ख़िताब छठीं बार अपने नाम किया है। इससे पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012, और 2015 में भी वो ये पुरूस्कार अपने नाम कर चुके हैं। मेसी इस साल फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

वहीं महिला खिलाड़ी को बात करें तो इंग्लैंड की स्टार मेगन रैपिनो ने यह पुरस्कार अपने नाम किया। उन्होने वर्ल्डकप में खेले 5 मैचों में 6 गोल किए थे। 34 साल की रैपिनो ने इस रेस में इंग्लैंड की ही लूसी ब्रोंज और अमेरिका की एलेक्स मॉर्गन को पछाड़ कर 'महिला बैलोन डि ओर' अपने नाम किया। बैलोन डि ओर अवॉर्ड  को फुटवॉल प्लेयर्स के लिए सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है।

Latest Videos

Facebook Feed