वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने एक बार फिर महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमिफाइनल में जगह बनाई

by GoNews Desk 4 years ago Views 1967

Mary Kom Secures Historic 8th World Medal After En
छह बार वर्ल्ड चैंपियन रहीं मैरी कॉम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमिफाइनल में अपनी जगह बना ली है। मैरी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए रियो ओलंपिक ब्रॉंज विजेता इंग्रिट वेलेंसिया को 5-0 से मात दी।

मैरी ने खेल को अपने पक्ष में लेते हुए वैलेंसिया पर शुरू से ही दबाव बनाया और मैच को जीतने में कामयाब हो पाईं। रैफरियों ने मैरी की प्रशंसा करते हुए 29-28, 30-27, 29-28, 30-27, 29-28 के अंक दिये।


बता दें कि मैरी कॉम ने बॉक्सिंग में अब तक आठ अलग-अलग मेडल अपने नाम किया है। 36 साल की मैरी ने साल 2018 में दिल्ली में हुए वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीती थीं। टूर्नामेंट की  शुरुआत से पहले मैरी, 6 गोल्ड और सिल्वर मेडल की विजेता रह चुकी हैं।

इन सब के अलावा मणिपुर की बॉक्सर मैरी कॉम ने ओलंपिक में ब्रॉज मेडल, एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल, चार एशियन चैंपियनशिप गोल्ड मेडल और कॉमनवेल्थ गेम्स में एक गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

इसी साल मैरी ने गुवाहटी के इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीती थीं और इंडोनेशिया में राष्ट्रपति कप जीतने में कामयाब रहीं। जानकारी के मुताबिक, सेमिफाइनल में मैरी कॉम की टक्कर तुर्की की खिलाड़ी Busenaz Cakiroglu से होगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed