मिताली राज बीसीसीआई की अनुबंध सूची में ग्रेड-A से बाहर

by GoNews Desk 1 month ago Views 1649
BCCI Annual Contract list for Women Cricketers
ads
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019-20 सीजन के लिए सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा कर दी और आश्चर्य की बात यह हैं की वनडे टीम की मिताली राज को ग्रेड-ए-से बाहर करके ग्रेड-बी में रखा गया है। ये अनुबंध सूची अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है।

37 साल की मिताली ने सितंबर 2019 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह अभी भी वनडे टीम की कप्तान हैं और अगले साल होने वाले विश्व कप तक खेल सकती हैं।

Also Read: सैमसंग करेगा भारत में गैलेक्सी सीरीज के 2 नए फ़ोन लांच

अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए वार्षिक अनुबंध सूची में शामिल खिलाड़ियों को 3 श्रेणीयों में रखा गया हैं।

ए-ग्रेड में तीन खिलाड़ी शामिल हैं - कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव शामिल हैं। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 50 लाख रूपए मिलेंगे।

बी-ग्रेड में मिताली, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिग्वेज और तानिया भाटिया को रखा गया है। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 30 लाख रूपए मिलेंगे।

सी-ग्रेड में वेदा कृष्णमूर्ति, पुनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और शेफाली वर्मा को शामिल किया गया है। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 10 लाख रूपए मिलेंगे।