महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली बीसीसीआई के वार्षिक अनुबंध में जगह

by GoNews Desk 4 years ago Views 3403

BCCI Annual Contract
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019-20 सीजन के लिए सीनियर पुरुष टीम के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची की घोषणा कर दी और आश्चर्य की बात यह हैं की पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं किया गया है।

38 साल के धोनी ने पिछले साल हुए विश्व कप के बाद से ही एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।


अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए वार्षिक अनुबंध सूची में शामिल खिलाड़ियों को 4 श्रेणीयों में रखा गया हैं।

ए-प्लस ग्रेड में तीन खिलाड़ी शामिल हैं - कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 7 करोड़ रूपए मिलेंगे।

वहीं, ए-ग्रेड में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत शामिल हैं। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 5 करोड़ रूपए मिलेंगे।

इसके अलावा बी-ग्रेड में पांच खिलाड़ियों को रखा गया है। इनमें रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 3 करोड़ रूपए मिलेंगे।

बीसीसीआई ने ग्रेड-सी में आठ खिलाड़ियों को रखा है। इन आठ खिलाड़ियों में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर हैं। इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाडी को 1 करोड़ रूपए मिलेंगे।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed