क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज जीती

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3301

India vs New Zealand Second Test
भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीत लिया है। सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। मैच में न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में 5 विकेट और 49 रन बनाने वाले काइल जेमिसन मैन ऑफ द मैच रहे। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है।


न्यूजीलैंड और भारत के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच को भी न्यूजीलैंड ने जीत लिया है। सोमवार को टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। मैच के तीसरे दिन सोमवार सुबह भारत की दूसरी पारी 124 रन पर सिमट गई और भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 132 रन का टॉरगेट दिया।


जीत के लिए 132 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी रही। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 103 रन पर गिरा। बाद में न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

वीडियो देखिये

दूसरे टेस्ट मैच में भी भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और दो-तीन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी नहीं चला। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। भारत ने जहां पहली पारी में 242 और दूसरी पारी में 124 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए थे।

मैच में न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में 5 विकेट और 49 रन बनाने वाले काइल जेमिसन मैन ऑफ द मैच रहे। वहीं पूरी सीरीज में कुल 14 विकेट लेने वाले टिम साउदी मैन ऑफ द सीरीज रहे।

जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है। इससे पहले वेलिंगटन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था।


 

 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed