न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को चार विकेट से हराया

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1899
New Zealand beat India by four wickets in first OD
ads
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन में खेला गया। जिसे न्यूजीलैंड ने चार विकेट से जीता। मैच में न्यूज़ीलैण्ड के लिए शानदार नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर को प्लेयर ऑफ़ दि मैच चुना गया।  


हैमिल्टन के सीडेन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहले मैच बुधवार को खेला गया। जिसे न्यूजीलैंड ने चार विकेट से जीता। मैच में नाबाद 109 रन बनाकर रॉस टेलर प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। 

Also Read: नागरिकता क़ानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ महाराष्ट्र के गांव में प्रस्ताव पास

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने निर्धारित 50 ओवरो में 4 विकेट के नुक़सान पर 347 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। श्रेयस अय्यर ने 103 रन बनाकर अपना पहला ओडीआई शतक बनाया। इसके अलावा केएल राहुल नाबाद 88 रन और विराट कोहली ने 51 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा, दो विकेट टिम साउथी (Tim Southee) ने लिए।  

वहीँ 348 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूवात ज्यादा अच्छी नहीं रही और 85 रन के स्कोर पर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का विकेट गिरा और इसके बाद 20वें ओवर में 109 रनों के स्कोर पर टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) पवेलियन लौट गए।

वीडियो देखिये

ऐसे में रॉस टेलर ने आकर मोर्चा सम्भाला और कुल 85 गेंदों में नाबाद 109 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई। अब इस सिरीज़ का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑक़लैंड के ईडेन पार्क में खेला जाएगा।