न्यूजीलैंड बनाम भारत, दूसरा वनडे (प्रीव्यू)

by Ankush Choubey 5 months ago Views 2992
New Zealand vs India, second ODI (preview)
न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को Auckland के Eden Park में खेला जाएगा। Eden Park की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड करीब-करीब बराबरी का है। वहीं पहले मैच में हार का सामना करने के बाद भारत की कोशिश दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर सके।


Auckland के Eden Park में शनिवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। Eden Park की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड करीब-करीब बराबरी का है। दोनों टीमों के बीच Eden Park में कुल 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 3 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच टाई रहा है।

Also Read: छह महीनों से नजरबंद महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर लगा पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट

वनडे सीरीज का पहला मैच जीतकर न्यूजीलैंड पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी कोशिश दूसरे मैच को भी जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के साथ सीरीज पर कब्जा करने की होगी। वहीं पहले मैच में हार का सामना करने के बाद भारत की कोशिश दूसरे मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर सके।

अगर वनडे के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक कुल 108 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 47 मैच जीते हैं। साथ ही 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

बात अगर दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 40 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 23 और भारत ने 14 मैच जीते हैं। इसके अलावा 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

वीडियो देखिये

बात वनडे सीरीज करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 14 वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 8 और न्यूजीलैंड ने 4  सीरीज जीती है। इसके अलावा 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड में खेली गई वनडे सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 8 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 2 सीरीज जीती है। साथ ही 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं। वनडे रैंकिंग में अभी भारत (दूसरे) और न्यूजीलैंड (तीसरे) नंबर पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को  Mount Maunganui के Bay Oval में खेला जाएगा।

Latest Videos

Facebook Feed