प्रीव्यू), तीसरा वनडे - न्यूजीलैंड बनाम भारत

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 3720
New Zealand vs India, third ODI (preview)
ads
न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार को Mount Maunganui के Bay Oval में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड पहले ही 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी है और उसकी कोशिश तीसरे और आखिरी मैच को भी जीतकर  3-0 से सीरीज क्लीन स्वीप करने की होगी। Bay Oval की बात करें तो यहां भारत का रिकॉर्ड अच्छा है।


Mount Maunganui के Bay Oval में मंगलवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर न्यूजीलैंड पहले ही 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी है और उसकी कोशिश तीसरे और आखिरी मैच को भी जीतकर  3-0 से सीरीज क्लीन स्वीप कर टी 20 सीरीज का बदला लेने की होगी।

Also Read: कोरोनावायरस से चीन में 900 से ज्यादा लोगों की मौत

वनडे सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 4 विकेट और दूसरा मैच 22 रन से जीता था। Mount Maunganui के Bay Oval की बात करें तो यहां भारत का रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों टीमों के बीच Bay Oval में कुल 2 वनडे मैच खेले गए हैं और दोनों ही मैच भारत ने बड़े अंतर से जीते हैं।

वीडियो देखिये

अगर वनडे के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ थोड़ा सा बेहतर है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक कुल 109 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 48 मैच जीते हैं। साथ ही 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

बात अगर दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे मैचों की करें तो यहां न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में कुल 41 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 24 और भारत ने 14 मैच जीते हैं। इसके अलावा 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

बात वनडे सीरीज करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 15 वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 8 और न्यूजीलैंड ने 5  सीरीज जीती है। इसके अलावा 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड में खेली गई वनडे सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 9 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 2 सीरीज जीती है। साथ ही 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं। वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है।