न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने जीता MCC खेल भावना का पुरस्कार

by GoNews Desk 1 month ago Views 1199
MCC’s Spirit of Cricket award
ads
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को एमसीसी के क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंस स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड (बेहतरीन खेल भावना) 2019 का अवार्ड दिया गया है। किवी टीम को यह पुरस्कार इसी साल विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दिखाई गई ज़बरदस्त खेल भावना के कारण दिया गया है।

लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को खेले गए विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मैच में ज्यादा बाउंड्रीज लगाने के जीत मिली थी। हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और उनकी टीम ने शानदार खेल भावना का परिचय दिया था। न्यूजीलैंड को जिस नियम से हार मिली थी उसे आईसीसी ने बाद में हटा दिया था और उस नियम की भी काफी आलोचना की गई थी। लेकिन न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ी ने फैसले का सम्मान किया था और उसे मंजूर किया था।

Also Read: GoHeadlines - इस वक़्त की बड़ी खबरें

एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगाकारा ने कहा, "न्यूजीलैंड इस अवार्ड की सही मायने में हकदार थी। इस तरह की लड़ाई में उन्होंने शानदार खेल भावना का परिचय दिया था।"

उन्होंने कहा, "यह उनकी टीम का चरित्र ही था जो मैच के बाद भी लंबे समय तक उनके द्वारा खेली गई क्रिकेट के लिए हमेशा याद किया जाएगा। हम अभी भी खेल भावना की बात कर रहे हैं। उनका काम इस सम्मान का पूरी तरह से हकदार है।