पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताई उमर अकमल पर 3 साल की सजा देने की वजह

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 71736
PCB
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अनुशासन समिति के अध्यक्ष न्यायमूर्ति फजल ए मिरान चौहान ने उमर अकमल मामले पर बोर्ड को विस्तृत फैसला सौंप दिया है और इसे पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया है। 

उमर अकमल को पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत दो आरोपों का दोषी पाया गया जिसके कारण वह 19 फरवरी 2023 तक किसी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में भाग नहीं ले पाएगा।

Also Read: ख़बर ये है: लॉकडाउन में कुछ ख़बरें लॉक हो जाती है...

अकमल पर लगाया गया। यह प्रतिबंध 20 फरवरी 2020 से लागू होगा। इसके कारण अकमल अब 19 फरवरी 2023 तक किसी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में भाग नहीं ले पाएंगे। उन पर पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत अनुच्छेद 2.4.4 के तहत दो आरोप लगाए गए थे।

न्यायमूर्ति चौहान ने अपने फैसले में कहा, " ऐसा प्रतीत हुआ कि वह (उमर अकमल) पछतावा दिखाने या माफी मांगने के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने यह स्वीकार किया कि वह भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तह अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहा। इसके बजाय वे यह कहकर बचने की कोशिश की इससे जब भी उनसे इस तरह के संपर्क किए गए थे उन्होंने उनकी जानकारी दी थी। "

पीसीबी ने पिछले महीने ही अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था। उनके खिलाफ यह प्रतिबंध क्रिकेट के सभी प्रारूप में लागू होगा।

अकमल पर यह प्रतिबंध उन्हें दिए गए फिक्सिंग के एक प्रस्ताव की जानकारी बोर्ड को नहीं देने पर लगाया गया था। यह प्रस्ताव उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें संस्करण के शुरू होने से पहले दिया गया था।

Latest Videos

Facebook Feed