बुशफायर बैश: पोटिंग एकादश ने गिलक्रिस्ट एकादश को एक रन से हराया

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 1512
Ponting XI vs Gilchrist XI
ads
जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए बुशफायर बैश मैच में पोंटिंग एकादश ने गिलक्रिस्ट एकादश को एक रन से हरा दिया। इस मैच का आयोजन आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया था। 


गिलक्रिस्ट एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 10 ओवर के इस मैच में पोटिंग एकादश ने पांच विकेट खोकर 104 रन बनाए। पोंटिंग ने 14 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए जबकि लारा ने 11 गेंदों में 30 (रिटायर्ड आउट) की धमाकेदार पारी खेली जिसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए।कर्टले वॉल्श, एंड्रयू सायमंड्स और युवराज सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की।

Also Read: अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया

जवाब में गिलक्रिस्ट एकादश 10 ओवरों में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी। इसमें कप्तान और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के 17, शेन वॉटसन के 30 और एंड्रयू सायमंड्स के 29 रन शामिल हैं।

इस मैच से आयोजकों ने 77 लाख डॉलर से भी अधिक की राशि जुटाई है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच से एकत्रित धन को अब आस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा ताकि आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके।