ads

प्रीव्यू - बांग्लादेश का भारतीय दौरा 2019

by GoNews Desk 3 months ago Views 1585
Bangladesh Tour Of India 2019
ads
तीन मैचों की टी 20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम भारत पहुंच गई है। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले टी 20 सीरीज खेली जाएगी। टी 20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के Arun Jaitley Stadium में खेला जाएगा। इसके बाद 7 नवंबर को दूसरा टी 20 मैच राजकोट और 10 नवंबर को तीसरा टी 20 मैच नागपुर में खेला जाएगा। टी 20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को इंदौर और 22 नवंबर को दूसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा। कोलकाता में खेले जाने वाला मैच डेनाइट होगा और ये भारत का पहला डेनाइट मैच है। अगर आंकडों की बात करें तो हर FORMAT में भारत का पलड़ा बांग्लादेश पर काफी ज्यादा भारी है। बात अगर टी 20 मैचों की करें तो अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 8 मैच खेले गए हैं और सभी 8 मैच भारत ने ही जीते हैं। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत 5वें और बांग्लादेश 9वें  नंबर पर है।

Also Read: GoPlus- एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

अब बात अगर टेस्ट मैचों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल  9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 7 मैच जीते हैं और 2 मैच ड्रा रहे हैं।  टैस्ट रैंकिंग में अभी भारत पहले और बांग्लादेश नवें नंबर पर है। अब अगर बात वनडे मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 36 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 30 और बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। वनडे रैंकिंग में अभी भारत दूसरे  और बांग्लादेश  सातवें नंबर पर है।