वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतकर सिंधु ने रचा इतिहास

by GoNews Desk 4 years ago Views 979

PV Sindhu creates history, wins gold medal in BWF
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का फाइनल जीतकर नया इतिहास रच दिया। स्विट्ज़रलैंड के बसेल में खेले गए फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने सिर्फ 38 मिनट में जापान की पूर्व वर्ल्ड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को हरा दिया। सिंधु ने ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराया।

इस जीत के साथ ही जहां सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं, वहीं सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 9-7 का कर लिया है। इस चैंपियनशिप में सिंधु का ये लगातार तीसरा और कुल पांचवां मेडल है। सिंधु ने इससे पहले 2017 और 2018 में सिल्वर और 2013 और 2014 में ब्रॉज मेडल जीता था। 


मैच के बाद पीवी सिंधु ने अपने कोच और गोपी सर का शुक्रिया करते हुए अपनी इस ऐतिहासिक जीत को अपनी मां को समर्पित किया। सिंधु के वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने के बाद उनके परिवार ने जमकर जश्न मनाया। सिंधु की मां ने कहा कि उन्हें इस जीत का इंतजार था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने सिंधु को इस जीत पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली पीवी सिंधु ने फिर भारत को गर्व महसूसस कराया। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई और जिस जुनून और लगन से वे बैडमिंटन खेलती हैं वो प्रेरणा देने वाला है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed