IPL में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच हों- राहुल द्रविड़

by GoNews Desk 5 days ago Views 1322
Rahul Dravid
ads
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग पर कहा कि इसमें ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच होने चाहिए। राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारतीय कोच भी विदेशी कोच की तरह काबिल हैं और वो किसी विदेशी कोच से कम नहीं हैं।

राहुल ने कहा कि उन्हें दुख होता है कि जबा भारत के कई कोचों को आईपीएल में सहायक कोच के रूप में काम करने का मौका नहीं मिलता। द्रविड़ ने कहा कि घरेलू कोच भारतीय खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से जानते हैं और उन्हें बेहतर तरीके से समझते भी हैं।  आईपीएल में मौजूदा समय में ज्यादातर टीमों के मुख्य कोच विदेशी ही हैं।

Also Read: बंगाल में उपचुनाव में TMC ने तीनों सीटें जीतीं, बीजेपी को बड़ा झटका लगा

राहुल द्रविड़ इससे पहले  इंडिया अंडर-19 और इंडिया-ए के कोच के साथ राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच भी रह चुके हैं। गुरुवार को राहुल द्रविड़ लखनऊ में थे और वो यहां इंडिया अंडर-19 और अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के बीच खेले गए मैच को देखने आए थे।

अफगानिस्तान अंडर-19 को हराकर इंडिया अंडर-19 की टीम ने  चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। इंडिया अंडर 19 टीम ने राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पिछली बार अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था।