रवींद्र जडेजा बने 21वीं सदी के भारतीय क्रिकेट के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी

by GoNews Desk 1 month ago Views 30205
Wisden Cricket
मशहूर क्रिकेट पत्रिका विजडन ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 21वीं सदी का भारत का सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुना है। 31 वर्षीय जडेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है और वह दुनिया के दूसरे सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हैं। पहले स्थान पर श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं।

जडेजा ने इस पर खुशी जताते हुए ट्विटर पर कहा, " भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुनने के लिए धन्यवाद विजडन। इसके लिए मैं अपने सभी टीम साथियों, कोच, फैन्स और शुभचिंतकों को धन्यवाद देना चाहूंगा। मेरा लक्ष्य अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ देना है।"

जडेजा ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से 49 टेस्ट खेलकर 1,869 रन बनाये जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 213 टेस्ट विकेट भी लिये हैं। वनडे में उनके नाम 187 विकेट और 2296 रन हैं। क्रिकविज के विश्लेषण के मुताबिक दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर ‘एमवीपी रेटिंग’ दी जाती है ।

क्रिकविज के फ्रेंडी विल्डे ने कहा, " जडेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी। वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है। उन्होंने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उनका योगदान जबर्दस्त रहा है।"

उन्होंने कहा, "उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने एक हजार से अधिक रन बनाए और 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं।"
 

Latest Videos

Facebook Feed