रोहित शर्मा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हासिल की

by GoNews Desk 9 months ago Views 3529
Rohit Sharma achieved career-best Test ranking
भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने विशाखाट्टनम टेस्ट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने पहली बार बतौर ओपनर बल्लेबाज़ी करने के लिये मैदान में उतरे और शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ दिया।

इसी के साथ रोहित शर्मा ऐसे पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं जिन्होंने बतौर ओपनर पहले ही मैच की दोनों पारियों में लगातार शतक जड़ा है। रोहित ने पहली पारी में 176 रन तो वहीं दूसरी पारी में 127 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट, 203 रनों से जीतने में कामयाब हो पाई। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Also Read: जूनागढ़ में नदी पर बना पुल गिरा, 12 लोग ज़ख़्मी

वहीं अगर रोहित शर्मा की पर्फोर्मेंस की बात करें तो वो टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज़ी की रैंकिंग में 36वें पायदान से छलांग लगाकर 17 पायदान पर आ गए हैं, जो रोहित शर्मा की टेस्ट मैचों में अब तक की सबसे अच्छी रैंकिंग है।

रोहित शर्मा के अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल भी अपनी शानदार पर्फोर्मेंस का सबूत देते हुए पहली पारी में दोहरा शतक जमाया। इस दोहरे शतक की मदद से मयंक अग्रवाल ने टेस्ट रैंकिंग में 25वां स्थान हासिल कर लिया है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे आ गए हैं। विराट कोहली के पास अभी 899 अंक हैं, जबकि शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ हैं जिनके 937 अंक हैं।

Latest Videos

Facebook Feed