दूसरा वनडे- भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2596

Second ODI - India beat Australia by 36 runs
भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में शुक्रवार को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 80 रन बनाने वाले लोकेश राहुल प्लेयर ऑफ द मैच रहे। जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है और अब रविवार को Bengaluru के M Chinnaswamy Stadium में सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा।

Rajkot के Saurashtra Cricket Association Stadium में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। मैच में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत काफी शानदार रही और दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छा खेल दिखाया। दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल ने टीम को संभाला और दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाई।


वीडियो देखिये

बाद में भारत ने निर्धारित 50 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन का टॉरेगट दिया। भारत की तरफ से शिखर धवन ने 96, लोकेश राहुल ने 80 और कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से Adam Zampa ने 3 और Kane Richardson ने 2 विकेट लिए।

भारत से मिले जीत के लिए 341 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान Aaron Finch , Steven Smith और Marnus Labuschagne ने टीम को संभाला और स्कोर को आगे ले गए। इन तीनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई खिलाड़ी नहीं चला। बाद में पूरी टीम 49.1 ओवर्स में 304 रन पर आउट हो गई और भारत ने 36 रन से मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से Steven Smith ने सबसे ज्यादा 98 रन बनाए। गेंदबाजी में भारत की तरफ से Mohammed Shami ने 3 और नवदीप सैनी, Ravindra Jadeja और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 80 रन बनाने वाले लोकेश राहुल प्लेयर ऑफ द मैच रहे।  जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को Bengaluru के M Chinnaswamy Stadium में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed