GoFlashback - कहानी इतिहास के सबसे लंबे टेनिस मैच की

by Abhishek Kaushik 4 years ago Views 63024

GoFlashback
GoFlashback - कहानी सबसे लंबे टेनिस मैच की 


टेनिस एक ऐसा खेल है जिसमें मैच की कोई समय-सीमा नहीं होती और एक खिलाड़ी को एक विजेता के रूप में घोषित किए जाने के लिए निर्धारित पॉइंट्स जीतने की आवश्यकता होती है। एक मैच को पूरा करने के लिए 2-3 घंटे लगते हैं और कभी-कभी इससे कम या ज़्यादा भी होता है, लेकिन खेल के इतिहास का सबसे लंबा टेनिस मैच 3 दिनों से अधिक खेला गया और उसको पूरा होने में 11 घंटे से भी ज़्यादा का समय लगा।



22 जून 2010 को अमेरिका के जॉन इस्नर और फ्रांस के निकोलस माहुत विम्बलडन चैंपियनशिप के पहले दौर में एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे। 2-2 सेट के स्कोर के साथ, यह मैच अच्छी तरह से संतुलित था लेकिन खराब रोशनी के कारण इसे रोक दिया गया और अगले दिन के लिए निर्धारित किया गया।

दर्शक दूसरे दिन एक रोमांचक मैच के अंत होने के इंतज़ार में थे, लेकिन सभी को आश्चर्यचकित करते हुए अंतिम सेट टेनिस इतिहास में खेले गए पिछले सबसे लंबे मैच से भी अधिक लंबा मैच हो गया था।

खराब रोशनी के कारण मैच को दूरसे दिन के लिए भी स्थगित कर दिया गया लेकिन खेल बंद हुआ तो लास्ट सेट में 59-59 के स्कोर के साथ 118 गेम खेले जा चुके थे। अंत में, 24 जून को, इस्नर ने अंतिम सेट 70-68 से मैच जीता। अंतिम सेट ही अकेले 8 घंटे 11 मिनट तक चला।

अंतिम स्कोर:-

जॉन इसनर ने निकोलस माहुत को 6-4, 3–6, 6–7 (7–9), 7–6 (7–3), 70-68 से हराया

देखें मैच की हाइलाइट्स 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed