हैदराबाद में आज भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी 20 मैच

by GoNews Desk 1 month ago Views 2037
india vs West Indies First T20I
ads
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को Hyderabad के Rajiv Gandhi International Stadium में खेला जाएगा।  टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में हैं। टीम इंडिया की कमान दोनों सीरीज में विराट कोहली के ही कंधों पर होगी, जबकि Kieron Pollard दोनों सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान होंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने के चलते क्रिस गेल इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वेस्टइंडीज पर भारत को पलड़ा थोड़ा भारी है। टी 20 में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 8 और वेस्टइंडीज ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। वेस्टइंडीज का टी-20 रिकाॅर्ड भारत में और खराब है। वेस्टइंडीज की टीम पिछले दस सालों में भारत को भारत में सिर्फ एक ही बार हरा पाई है। भारत में दोनों टीमों के बीच कुल चार टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने तीन और वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को पिछले दो सालों में एक भी हार नहीं मिली है।

Also Read: दुनियाभर में तेज़ी से बढ़ रहा है गेमिंग का कारोबार, 2022 तक हो जाएगा 196 बिलियन डॉलर

वीडियो देखिये

दोनों टीमों के बीच आखिरी टी-20 मैच इसी साल अगस्त में खेला गया था, जिसे भारत ने सात विकेट से अपने नाम किया था। इसी साल वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी।  इसी साल वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी। टी 20 सीरीज का दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम और तीसरा मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। टी 20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो 15 दिसंबर से शुरू होगी।