टी-20 सीरीज प्रीव्यू (भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका): पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को

by GoNews Desk 4 years ago Views 2153

T20 Series Preview, India vs South Africa
भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने इस दौरे में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 15 सिंतबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा।

इसके बाद दूसरा मैच पंजाब के मोहाली में और तीसरा मैच कर्नाटक के बैंगलुरू में खेला जाएगा। बात दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के टी-20 मैचों की करें तो इसमें भारत का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 8 और दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच जीते हैं।


वीडियो देखिये

हालांकि दक्षिण अफ्रीका का भारत में रिकॉर्ड काफी अच्‍छा है। टी-20 रैंकिंग में अभी भारत चौथे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर है। टी-20 सीरीज के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट विशाखापट्टनम, दूसरा टेस्ट पुणे और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगा।

बात दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के टेस्ट मैचों की करें तो इसमें दक्षिण अप्रीका का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 36 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 11 और दक्षिण अफ्रीका ने 15 मैच जीते हैं। साथ ही 10 मैच ड्रॉ रहे हैं। टेस्ट रैंकिंग में अभी भारत पहले और दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed