भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2048

WANKHEDE WAITS FOR IND VS AUS ODI ON TUESDAY
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को Mumbai के Wankhede Stadium में खेला जाएगा। वनडे  रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है।

Mumbai के Wankhede Stadium में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में है। वनडे  रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है। टीम इंडिया की कमान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में होगी। साथ ही इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी और वो टीम के उपकप्तान हैं।


आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी अच्छा है। वनडे में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 137 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 50 और ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैच जीते हैं। इसके अलावा 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा और आखिरी वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

भारत में दोनों देश के बीच अब तक कुल 61 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 29 और भारत ने 27 मैच जीते हैं। भारत दौरे पर पिछले साल आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी। दोनों देश के बीच अब तक कुल 11 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने छह और भारत ने पांच सीरीज अपने नाम की है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed