पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2853

West Indies beat India by 8 wickets in first ODI i
तीन मैचों की वनडे की सीरीज के पहले मैच में रविवार को वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। 139 रन बनाने वाले Shimron Hetmyer मैन ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

Chennai के MA Chidambaram Stadium में रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। मैच में टॉस वेस्टइंडीज ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और 25 रन के स्कोर पर उसके दो खिलाड़ी आउट हो गए।


हालांकि इसके बाद Shreyas Iyer, Rishabh Pant और Kedar Jadhav ने टीम को संभाला। भारत ने निर्धारित पचास ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 288 रन का टॉरगेट दिया। भारत की ओर से Rishabh Pant ने 71 और Shreyas Iyer ने 70 रन बनाए।

जीत के लिए भारत से मिले 288 रन के टॉरगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज का पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद Shai Hope और Shimron Hetmyer ने टीम को संभाला। वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर्स में 2 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाकर मैच 8 विकेट से जीत लिया। वेस्टइंडीज के तरफ से Shimron Hetmyer ने 139 और Shai Hope ने नाबाद 102 रन बनाए। 139 रन बनाने वाले Shimron Hetmyer मैन ऑफ द मैच रहे।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed