भारत दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

by GoNews Desk 5 days ago Views 2214
west indies
ads
वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। दोनों सीरीज में कप्तानी कीरोन पोलार्ड ही करेंगे। वहीं टी-20 सीरीज में निकोलस पूरन उपकप्तान और वनडे में शाई होप उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।  सलेक्टर्स ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में खेलने वाली टीम में ही अपना विश्वास जताया है।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम: सुनील अंबरीश, शाई होप, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वाल्श जूनियर। 

Also Read: महाराष्ट्र: कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में 80 फ़ीसदी नौकरियां स्थानीय युवाओं को

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी-20 टीम: फैबियन एलेन, ब्रेंडन किंग, देनेश रामदीन, कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), हेडन वाल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, केसरिक विलियम्स।

दोनों टीमों के बीच सबसे पहले टी 20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में और तीसरा मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। वनडे सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में हैं। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो टी 20 और वनडे में दोनों टीमें करीब-करीब बराबरी पर हैं। टी 20 में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 8 और वेस्टइंडीज ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। बात अगर वनडे की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 130 मैच खेले गए हैं, जिनमें से दोनों टीमों ने 62-62 मैच जीते हैं। इसके अलावा जहां 2 मैच टाई रहे हैं, वहीं 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी।